गुरुग्राम : जाटों ने भरी हुंकार।

गुरुग्राम : जाटों ने भरी हुंकार।

JAATसाइबर सिटी गुरुग्राम के सेक्टर 46 के कम्युनिटी सेंटर  में शैक्षणिक एवं सामाजिक उत्थान जाट सभा का वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस मौके पर इनेलो नेता अभय चौटाला,और अखिल भारतीय जाट संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने जहा जाट आंदोलन को सफल बनाने के लिए करो या मरो की बात की तो वही केंद्रीय मंत्री बिरेन्द्र सिंह जाट आरक्षण के मुद्दे पर मीडिया के सवालों से बचते नजर आए। हालाँकि बातों ही बातों में जाट समुदाय को आरक्षण के अलावा कई और सामाजिक मुद्दों पर आंदोलन करने की नसीहत भी दे डाली। 50 साल बाद भी हरियाणा में किराए की राजधानी का जिक्र कर बिरेन्द्र सिंह ने जाट नेताओं का ध्यान खींचने का प्रयास किया।
सम्मलेन को संबोधित करते हुए इनेलो नेता अभय चौटाला ने जाट समाज को न्याय देने वाला समाज बताते हुए कहा कि आज हालात इतने ख़राब हो गए है कि हमें न्याय मांगना पढ रहा है। इनेलो नेता ने बीजेपी के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए कहा कि जबतक आरक्षण नहीं मिल जाता तब तक न तो वे विधानसभा में बीजेपी नेताओं को चुप बैठने देंगे और नहीं बाहर खड़ा होने देंगे।
जाट आरक्षण आंदोलन की आग तेज करते हुए जाट नेता यशपाल मलिक ने 20 मार्च के लिए जाट नेताओं से समर्थन माँगा । यशपाल मलिक ने 20 मार्च के आंदोलन में दिल्ली से लगते सभी हाइवे जाम करने का आह्वान किया।
जाट समाज के इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। तो वही समाज को आगे बढ़ने के लिए एक खाका भी तैयार किया गया।
 स्पेशल डेस्क आपकी चौपाल न्यूज़ गुरुग्राम

COMMENTS

error: Content is protected !!