Web
Analytics
दिल्ली : आजादी के दिन दिल्ली पुलिस की पैनी निगाहें ! | Aapki Chopal

दिल्ली : आजादी के दिन दिल्ली पुलिस की पैनी निगाहें !

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर। पड़ोसी राज्यों से जोड़ने वाले दिल्ली के सभी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के जवानों की पैनी नजर। दिल्ली पुलिस के शार्प शूटर अत्याधुनिक हथियारों के साथ अलर्ट होकर दिल्ली बॉर्डरों पर तैनात। सीसीटीवी कैमरों की मदद से दिल्ली बॉर्डरों के चप्पे चप्पे पर दिल्ली पुलिस की पैनी नजर। जम्मू कश्मीर , पंजाब को सीधे दिल्ली से जोड़ने वाले सबसे सवेंदनशील नेशनल हाई वे नंबर 1 के सिंघू बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की कड़ी सुरक्षा। दिल्ली में आने वाली हर गाड़ी पर दिल्ली पुलिस ने रखी नजर। सीसीटीवी कैमरों की मदद से हर वाहन दिल्ली पुलिस की नजर में। संदिग्ध वाहन की दिल्ली पुलिस के जवान ले रहे हैं कड़ी तलाशी। दिल्ली पुलिस के तलाशी अभियान में दूसरे राज्यों से आने वाले लोग भी सहयोग करते आये नजर।  आतंक के सौदागरों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियों को सहयोग देते नजर आये वाहन चालक। तिरंगों से सजाया गया है दिल्ली का नेशनल हाई वे नंबर 1 का सिंघू बॉर्डर।  लाऊड स्पीकरों द्वारा भी लोगों को जागरूक करती नजर आयी दिल्ली पुलिस।
देश की राजधानी दिल्ली को सबसे संवेदनशील राज्य जम्मू कश्मीर से सीधे जोड़ने वाले नेशनल हाई वे नंबर 1 के सिंघू बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस आज हाई अलर्ट पर नजर आई। सबसे व्यस्त बॉर्डर होने के बावजूद दिल्ली पुलिस इस अवसर पर कोई कोताही नहीं बरतना चाहती। दिल्ली में आने जाने वाले हर वाहन पर दिल्ली पुलिस के तेज तरार जवान जहाँ कड़ी नजर रखे हुए हैं वहीँ कंट्रोल रूम में बैठकर दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी सीसीटीवी कैमरों की मदद से हर वाहन पर नजर रख रहे हैं ताकि कोई भी अनचाहा व्यक्ति या वाहन देश की राजधानी में प्रवेश न कर सकें।
दिल्ली के बॉर्डरों पर सघन चेकिंग के चलते वाहन चालकों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है , मगर दिल्ली पुलिस के जवानों के इस अभियान में दिल्ली में आने वाले वाहन चालक पूरी तरह से सहयोग करते नजर आये। दूसरे राज्यों से दिल्ली में आने वाले वाहन चालक दिल्ली पुलिस की इस मुहीम से खुश नजर तो आये मगर उनका मानना था कि जांच में वक़्त थोड़ा कम लगना चाहिए जिससे किसी को दिक्क़त भी न हो और सुरक्षा एजेंसियां भी अपने काम को सुचारु ढंग से अंजाम दे सकें।
देश में दहशत  फ़ैलाने की फिराक में रहने वाले देश के दुश्मनों की करतूतों को नेस्ताबूद करने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार है। देश के आजादी पर्व पर अमन के दुश्मनों की गंदी नजर से हमे बचाने के लिए जहाँ सुरक्षा एजेंसियां जुटी हुई हैं वहीँ हमे भी अपना फर्ज निभाते हुए किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु की सुचना तुरंत पुलिस तक पहुंचानी चाहिए ताकि वो किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दे सकें।

COMMENTS

error: Content is protected !!