Web
Analytics
दिल्ली : लक्ष्मीबाई कॉलेज में हुआ युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन ! | Aapki Chopal

दिल्ली : लक्ष्मीबाई कॉलेज में हुआ युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन !

 दिल्ली विश्वविद्यालय के लक्ष्मीबाई कॉलेज में हुआ युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन ,संसदीय कार्य मंत्रालय के तत्वावधान में लक्ष्मीबाई कॉलेज ने पहली बार युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन किया,  कॉलेज के पांच दशकों के इतिहास में पहली बार युवा संसद प्रतियोगिता आयोजित की गई ,इस मौके पर मुख्यातिथि ऑस्कर फर्नांडिस (संसद सदस्य),  प्रोफ़ेसर सुनील चौधरी(डिपार्टमेंट ऑफ पोलिटिकल साइंस), प्रो ज्ञाना राजन पांडा  (डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक पालिसी व लॉ ऑफ गवरनेंसीय ऑफ राजस्थान) और प्रत्युष वत्सला(कॉलेज प्रिंसिपल) मौजूद रहे ,जिन्होंने अपनी जजमेंट के द्वारा युवा संसद में से छः छात्राओं को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए पुरस्कृत किया  !
आज की यह युवा संसद पार्लियामेंट हाउस में नहीं बल्कि दिल्ली विश्वविद्यालय के लक्ष्मी बाई कॉलेज के प्रांगण में लगी हुई हैं !  लक्ष्मी बाई कॉलेज के पांच दशक के इतिहास में पहली बार युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया हैं यह प्रतियोगिता संसदीय कार्य मंत्रालय के तत्वावधान में आयोजित की गई ! कॉलेज की लगभग 50 छात्रों ने अलग अलग सांसदों की भूमिका निभाई और कई मुद्दों को उन्होंने वाद विवाद के द्वारा प्रस्तुत किया ! कॉलेज प्रधानचार्य का कहना हैं कि पहली बार किसी महाविद्यालय में युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया हैं !
युवा संसद प्रतियोगिता में आएं मुख्य अतिथि ऑस्कर फर्नांडिस (संसद सदस्य) का भी मानना हैं कि संसद भवन में हम लोग किसी भी मुद्दे को एक दिन में खत्म नहीं कर पाते मगर इन युवा छात्राओं  ने लगभग डेढ़ घंटे में उसे खत्म कर दिया हैं और इनमे से कुछ छात्राये हो सकता हैं संसद भवन में पहुंचे ! यह बच्चों का पहला कदम हैं जब यह बच्चे भी संसद पहुचंगे तो यह भी उसी ढंग से कार्य करने लगेंगे !
इस मोके पर मुख्य अतिथि ऑस्कर फर्नांडिस (संसद सदस्य)  प्रोफ़ेसर सुनील चौधरी(डिपार्टमेंट ऑफ पोलिटिकल साइंस), प्रो. ज्ञाना राजन पांडा  (डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक पालिसी व लॉ ऑफ गवरनेंसीय ऑफ राजस्थान) और कॉलेज प्रिंसिपल प्रत्युष वत्सला समेत कॉलेज अध्यापकगण और छात्राएं मौजूद रहे  ! युवा संसद प्रतियोगिता में छः छात्राओं को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए पुरस्कृत भी किया गया  !आये हुए सभी अतिथियों ने छात्राओं की बेहतरीन अभिनय के लिए प्रशंसा की !
स्पेशल डेस्क आपकी चौपाल न्यूज़ दिल्ली

COMMENTS

error: Content is protected !!