Web
Analytics
राजस्थान : जौहर झंडे की रस्म के साथ हुआ 18वें उर्स महोत्सव का आगाज़ ! | Aapki Chopal

राजस्थान : जौहर झंडे की रस्म के साथ हुआ 18वें उर्स महोत्सव का आगाज़ !

रस्मोरिवाज और इबादत के साथ शुरू हुआ हजरत अंतर् शाह दुर्वेश कलंदरी का सालाना उर्स जलसा । जौहर झंडे की रस्म के साथ शुरू हुआ 18वां सालाना उर्स जलसा। उर्स जलसे की शुरुवात में बंदगी और इबादत ने भक्तिमय बनाया माहौल । कव्वाली गायकों ने हजरत अंतर् शाह दुर्वेश कलंदरी को अपनी कव्वालियों द्वारा किया याद । भक्ति के रंग में रंगे नजर आये ज़ायरीन। कव्वालियों ने बाँधा समा । पीर हाजी निसार अहमद कलंदरी से आशीर्वाद पाने वालों की लगी होड़ ।तीन दिनों तक चलेगा यह सालाना उर्स जलसा । हमारी टीम के साथ आइये आपको लेकर चलते हैं राजस्थान के बिसाऊ में,,,जहां बातचीत के लिए खुद पीर हाजी निसार अहमद कलंदरी मौजूद हैं!
इबादत के साथ हजरत अंतर् शाह दुर्वेश कलंदरी को याद करते और सभी के लिए शान्ति की दुआ मांगते हुए पीर हाजी निसार अहमद कलंदरी ने आज 18वें सालाना उर्स जलसे की शुरुवात की । देखिये किस तरह पीर साहब की ज़ियारत और आशीर्वाद पाने के लिए ज़ायरीनो की होड़ लगी हुई है । महिला हो पुरुष हो , बड़े बुजुर्ग हो या फिर बच्चे सभी को पीर साहब ने दिल खोल दुआएं दी । कार्यक्रम के शुरू में ही राजस्थान के मशहूर कव्वाली गायकों ने समा बाँध दिया । देश विदेश के अलग अलग कोनों से आये हुए ज़ायरीन धार्मिक कव्वालियों पर जमकर झूमते नजर आये ।
देश विदेश से आये हुए जायरीन इस मौके पर मौजूद हैं ,,,हमारी टीम ने उनसे भी उनके अनुभव के बारे में जानना चाहा ,,!
दुआ और कव्वालियों के रंगारंग कार्यक्रम के बाद पीर हाजी निसार अहमद कलंदरी के शुभ हाथों से उर्स समारोह स्थल पर ध्वजारोहण के साथ हजरत अंतर शाह दुर्वेश कलंदरी के 18वें उर्स जलसे की आधिकारिक शुरुवात की गयी ।

राजस्थान से वीडियो जर्नलिस्ट मिथलेश और जसविंदर सिंह और विशेष सहयोगी दीपक दहिया के साथ टीम आपकी चौपाल न्यूज़ दिल्ली

COMMENTS

error: Content is protected !!