Youtube

 

हरियाणा के 5 जिलों में अन्तोदय आहार योजना के तहत 5 कैंटीन शुरु की गई है, इसमें से गुरुग्राम में भी भीम नगर में एक कैंटीन शुरु की गई है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विडियों कॉफ्रेसिंग के माध्यम से किया और इस मौके पर गुरुग्राम में कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह मौजूद रहे!

 

गुरुग्राम में अन्तोदय आहार योजना के तहत अब लोगों को 10 रुपए में भरपेट खाना मिलेगा, इसके लिए हरियाणा के यमुनगर, हिसार, फरीदाबाद, गुरुग्राम समेत 5 जिलों में इस कैंटीन को शुरु किया गया है और इस कैंटीन में सभी लोगों को 10 रुपए में थाली दी जायेगी जिससे लोग भरपेट भोजन कर सके, मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार इस तरह की कैंटीन की शुरुवात करने का प्रयास कर रहे थे आज इसकी शुरुवात भी की गई!

गुरुग्राम के भीमनगर में इस कैंटीन को शुरु किया गया है वही इसके उद्घाटन के मौके पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री रावनरबीर सिंह ने भी इस कैंटीन में खाना खाया औऱ उसके उसके बाद लोगों से भी खाने के बारे में जानकारी ली वही कैबिनेट मंत्री ने ये भी मांग की है कि गुरुग्राम में इस तरह मजदूर औऱ कामगार तबका बहुत बड़ी संख्या में है इस लिए ऐसे लोगों के लिए इस तरह की कैंटीन की संख्या भी बढ़ाई जाये जिससे लोगों को इसकी सुविधा मिल सके और हर एक व्यक्ति खाना खा सके!

ई. टेडरिंग से सरकार ने कैंटीनों का ठेका दिल्ली बेस रिवार्ड्स व बीएमकेपी प्राइवेट एजेंसियों को दिया है, अभी पांच जिलों में ये कैंटीन खोली जा रहीं हैं, बाद में सभी जिलों के लोगों को ये सुविधा देने का प्लान है, यमुनानगर में कैंटीन चलाने की जिम्मेदारी किस एजेंसी को मिलेगी यह एक फरवरी को होने वाली मीटिंग में साफ होगा, भोजन की गुणवत्ता के साथ कैंटीन में साफ सफाई का विशेष ख्याल रखा जाने की बात कही जा रही है!  

गुरुग्राम से बिजेंद्र कुमार की रिपोर्ट!

COMMENTS

error: Content is protected !!