डॉ. उदित राज के नेतृत्व में बाहरी दिल्ली की पुलिस कमिटी मीटिंग संपन्न

डॉ. उदित राज के नेतृत्व में बाहरी दिल्ली की पुलिस कमिटी मीटिंग संपन्न

 

 

पश्चिम दिल्ली सांसद डॉ. उदित राज एवं उपायुक्त राजिन्दर सागर के नेतृत्व में कमिटी के सभी मेम्बर्स एवं सम्बंधित सभी थानों के प्रभारियों की उपस्थिति में संपन्न हुई,| मीटिंग सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक चली, जिसमे विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला गया, जिसमे मुख्य रूप से मंगोलपुरी एवं सुल्तानपुरी में पुनः नशाखोरी की शिकायतें आयीं, किराड़ी विधानसभा में बच्चों के गायब होने के सम्बन्ध में, निठारी स्कूल के पास सुरक्षा की कमी इत्यादि, हालाँकि पिछली मीटिंग के दौरान कुछ मुद्दे उठाए गए थे उन पर पुलिस विभाग ने सक्रियता दिखाई, जैसे मंगोलपुरी में ट्रैफिक की समस्या में कमी देखने को मिली, कंझावला रोड पर भारी अतिक्रमण रहता था लेकिन पिछले एक महीने से सड़क अतिक्रमण रहित हुई है जिससे आवागमन और सुलभ हुआ है!

मीटिंग के दौरान सांसद डॉ. उदित राज से भी मांग की गयी कि वे पुलिस स्टाफ की कमी के सम्बन्ध में केंद्र सरकार से बात कर इस समस्या का निदान दिलाये, जिसके सम्बन्ध में डॉ. उदित राज ने जवाब देते हुए कहा कि वह पहले से ही इस मुद्दे को गंभीरता से लेते आये है इस सम्बन्ध में वह न केवल कमिश्नर से मिले हैं बल्कि पिछले वर्ष संसद में भी मुद्दे को उठा चुके हैं,  डॉ. उदित राज ने आगे बोलते हुए कहा कि वह इस मसले पर जल्द ही गृहमन्त्री से समय मांग कर पुलिस स्टाफ की कमी को दूर करने का मुद्दा उनके समक्ष रखेंगे !

डॉ. उदित राज ने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि “ इस बार मीटिंग में सिर्फ मेम्बर्स को ही बुलाया गया जिससे मीटिंग सरलता से की जा सकी, अभी तक कुछ शिकायतकर्ताओं को भी अवसर दिया जाता था जिससे वह अपनी समस्या मीटिंग के दौरान उठा सके लेकिन उससे मीटिंग के दौरान कई बार व्यवधान का सामना करना पड़ता था, चूँकि मीटिंग में पक्ष और विपक्ष दोनों ही मौजूद रहते हैं ऐसे में मीटिंग कई बार राजनितिक रूप ले लेती थी जो कि सही नही था, शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को लिखित रूप में लेकर डीसीपी को सौंप दिया जायेगा जिससे वह अलग से बैठकर निराकरण पा सके, यह मीटिंग कई मायनों में बहुत ही महत्वपूर्ण है ऐसे में किसी भी तरह से इसे बर्बाद नही किया जा सकता,  पिछले एक साल से लगातार हर महीने मीटिंग होने से क्षेत्र को बहुत लाभ मिला है और इसे आगे भी इसी तरह से जारी रखा जायेगा!

स्पेशल डेस्क,आपकी चौपाल न्यूज़!  

COMMENTS

error: Content is protected !!