मौसम विभाग द्वारा दिल्ली-एनसीआर समेत 13 राज्यों में हुए रेड अलर्ट जारी।

मौसम विभाग द्वारा दिल्ली-एनसीआर समेत 13 राज्यों में हुए रेड अलर्ट जारी।

देश के कम से कम 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में हुए रेड अलर्ट,जी हां मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को आंधी-तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की हैं सम्भावना …..

वही गृह मंत्रालय ने भी जानकारी देते हुए कहा हैं कि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया हैं कि कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर सोमवार को आंधी-तूफान और बारिश के साथ ओलावर्ष्टि हो सकती है,वहीं उत्तराखंड और पंजाब के कुछ स्थानों पर भारी बारिश और तेज हवाओं की संभावना हैं….

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के बाद हरियाणा के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 7 और 8 मई को बंद रखने की घोषणा की गई हैं….

भारतीय मौसम विभाग के एक परामर्श का उल्लेख करते हुए गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है ।

वही अधिकारी ने यह भी बताया हैं कि जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली व एनसीआर और उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी बादल गरजने व बारिश होने और तेज हवाएं चलने की आशंका है….

इस रेड अलर्ट के जारी होने के बाद हम सभी की जिम्मेदारी बनती हैं कि झूटी अफवाहों से बचें और सावधानी बरतें ,साथ ही सक्षम लोग मौसम विभाग की वेबसाइड पर www.imd.gov.in पर नज़र बनायें रखें ।

स्पेशल डेस्क आपकी चौपाल न्यूज

COMMENTS

error: Content is protected !!