राहुल गांधी ने पहली बार पीएम पद पर कहा- 2019 में जीते तो बन सकता हूं प्रधानमंत्री

कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार खुद को पीएम पद का दावेदार बताया। उन्होंने कहा कि अगर हम 2019 का चुनाव जीते तो मैं पीएम बन सकता हूं। उन्होंने यह बयान पीएम बनने के सवाल पर दिया। उन्होंने कहा, मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा, अगर 2019 का चुनाव जीते तो जरूर पीएम बन सकता हूं।
राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने एक ऐसे शख्स को कर्नाटक सीएम पद का उम्मीदवार क्यों बनाया है जो जेल जा चुका है और भ्रष्ट है। राहुल ने यह बात कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा के संदर्भ में कही। आपको बता दें कि येदियुरप्पा को भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जाना पड़ा था।

आपको बता दें कि जब तक चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं उतरे थे, कांग्रेस का सिद्धारमैया कार्ड जमकर चल रहा था, क्योंकि भाजपा के मुख्यमंत्री पद के घोषित उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री वीएस येदियुरप्पा सिद्धारमैया के मुकाबले कमजोर साबित हो रहे थे। भाजपा के मुख्य जनाधार लिंगायत समुदाय को छोड़कर उनकी अपील कहीं असर नहीं कर रही थी, जबकि सिद्धारमैया को किसानों, पिछड़े वर्ग,अल्पसंख्यकों और दलितों के एक बड़े हिस्से समर्थन मिल रहा था।

लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार में उतरते ही सबसे पहले राहुल गांधी को निशाने पर लेकर मुकाबले को मोदी बनाम राहुल बनाने का दांव चल दिया। जवाब में कांग्रेस ने सिद्धारमैया को उतारा और उन्होंने कर्नाटक में अपने कामकाज को लेकर मोदी पर निशाना साधा। लेकिन मोदी ने फिर अगले दिन अपने तीन पी का फार्मूला देकर कांग्रेस के प्रथम परिवार पर हमला किया।

जवाब फिर सिद्धारमैया की ओर से आया और उन्होंने मोदी के पी पी पी (पंजाब, पुद्देचेरी, परिवार) के मुकाबले पी पी पी ( प्रिजन, प्राइस राईज, पकौड़ा) का फार्मूला दिया। तब मोदी ने सिद्दारमैया सरकार को सीधा रुपैया सरकार कहते हुए मुख्यमंत्री और कर्नाटक सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

जवाब में सिद्धारमैया फिर मैदान में आए और उन्होंने मोदी को कर्नाटक के विकास और भ्रष्टाचार के आरोपों पर खुले मंच पर सीधी बहस करने की चुनौती दे दी। अब सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के एक भाषण की क्लिप वायरल की गई जिसमें उनकी जबान फिसली और कह डाला कि कर्नाटक में जम कर भ्रष्टाचार हुआ है। जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने येदुयेरप्पा को सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बताने वाले अमित शाह के बयान की याद दिलाई है।

COMMENTS

error: Content is protected !!