आईपीएल 2018: प्लेऑफ से पहले तक ये रहे टॉप 5 खिलाड़ी !

आईपीएल 2018: प्लेऑफ से पहले तक ये रहे टॉप 5 खिलाड़ी !

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। अबतक हुए कुल 56 मैचों में फैंस ने शानदार क्रिकेट देखा, कई कांटे की टक्कर वाले मुकाबले हुए। जिन खिलाड़ियों को ऊंची कीमत पर खरीदा गया उन्हें फ्लॉप होते और जिनसे कोई खास उम्मीद नहीं थी उन्हें धमाका मचाते भी देखा गया। आज हम आपको आईपीएल 2018 के टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने गेंद या फिर बल्ले से धमाल मचाया है।
किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाय ने इस आईपील में प्लेऑफ से पहले तक सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। 14 मुकाबलों में उन्होंने 24 बल्लेबाजों को पविलियन भेजा। वह 3 बार 4 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।
दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि, दिल्ली का सफर खत्म हो गया है लेकिन पंत के प्रदर्शन ने सबका दिल जीत लिया। पंत ने इस सीजन 14 मैच खेले जिनमें उन्होंने 684 रन बनाए। यह इस सीजन किसी बल्लेबाज द्वारा प्लेऑफ तक बनाए गए सर्वाधिक रन हैं। उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक भी निकले। एक पारी में सबसे ज्यादा रन (128) भी पंत के बल्ले से आए।
सनराइजर्स हैदराबाद के नए कैप्टन विलियमसन ने पिछले सीजन के कैप्टन डेविड वॉर्नर की कमी बिल्कुल नहीं खलने दी। उन्होंने अबतक 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 661 रन बनाए। SRH प्लेऑफ में भी पहुंच चुकी है। इसकी प्रबल संभावना है कि विलियमसन आसानी से पंत को पछाड़ देंगे। विलियमसन ने इस सीजन में सबसे ज्यादा (8) फिफ्टी लगाई हैं।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गेंदबाजी इसबार काफी हद तक उमेश यादव पर निर्भर रही। उन्होंने 14 मुकाबलों में 20 विकेट निकाले। 3/23 उनका बेस्ट रहा।

COMMENTS

error: Content is protected !!