Web
Analytics
नरेला : रक्तदान में इस बार फेडरेशन ऑफ नरेला 285 यूनिट के पार। | Aapki Chopal

नरेला : रक्तदान में इस बार फेडरेशन ऑफ नरेला 285 यूनिट के पार।

रोहिणी दिल्ली के नरेला में  फेडरेशन ऑफ नरेला सब सिटी ने प्रीतमपुरा बल्ड बैंक के सहयोग से रक्त दान शिविर का आयोजन किया ,  इस रक्तदान शिविर में लगभग 285 यूनिट रक्त इकट्ठा किया गया, इस शिविर में नरेला के स्थानीय लोगों के साथ-साथ एनसीआर से आए हुए बहुत सारे लोगों ने अपना रक्तदान बड़े उत्साह से किया,इस मौके पर मुख्य अतिथि हरियाणा के मशहूर हास्य नाटक धर्मे का कुनबा के मशहूर हीरो मुकेश दहिया उर्फ धर्मे प्रधान और उनकी टीम, नरेला थाने के एसएचओ राकेश कुमार ,कई जाने माने मीडिया जगत के सम्पादकों ,रिपोर्ट्स व क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती सविता नरेश खत्री ने रिबन काटकर रक्तदान शिविर की शुरुआत करवाई, जिसमें लोगों का भारी मात्रा में रक्तदान करने का उत्साह देखकर सुबह ही अंदाजा लगा लिया गया था कि आज कुछ नया होने वाला है और हुआ भी वैसा ही फेडरेशन ऑफ नरेला सब सिटी द्वारा आयोजित इस रक्तदान शिविर में नरेला क्षेत्र के सभी रिकॉर्ड को तोड़ कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है जो आज तक सबसे ज्यादा रक्तदान रिकॉर्ड हुआ ।


इस मौके पर आए कलाकार मुकेश दहिया उर्फ धर्म प्रधान का कहना है कि जो फैडरेशन ने कैंप लगाया है,यही मानवता की सच्ची समाज सेवा है,संगठन अपना हर कार्य बड़े नेक नीति से कर रहा है,मैं इन्हें इस पुण्य कार्य पर बधाई देता हूं ।


बादली विधानसभा से आए हुए कांग्रेस के नेता व पूर्व विधायक देवेंद्र यादव जी ने कहा संगठन अपना कार्य बहुत अच्छे तरीके से कर रहा है जो लोगों में रक्तदान की भावना को जागृत कर जन भावना का संदेश देता है ,पूरी दिल्ली में शायद ही कहीं ऐसा देखने को मिलता है ।

नरेला थाने से एस.एच.ओ राकेश कुमार ने रक्तदान शिविर की तारीफ करते हुए कहा रक्तदान शिविर में नवजीवन सहायतार्थ संगठन की भागीदारी भी सराहनीय है और यहां  रक्तदान करने वालों से भी मैं कहना चाहूंगा कि रक्तदान महादान है, इसमें हमारे शरीर में कोई नुकसान नहीं होता बल्कि कुछ जरूरतमंद लोगों की जान बचाने में हमारा योगदान जरूर हो जाता है ।

बीजेपी नेता पूर्व प्रत्याशी नरेला विधानसभा लक्ष्मण सिंह आर्य का रक्तदान को महादान इसलिए बोला जाता है  इससे आवश्यकता पड़ने पर किसी के जीवन को बचाया जा सकता है ।

विधानसभा निगम पार्षद की ओर से नरेश खत्री ने फैडरेशन द्वारा समय-समय पर  रक्तदान शिविर का आयोजन करना समाज के लिए बहुत अच्छा संदेश बताया ।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम से आए हुए डॉक्टर सुभाष खत्री ने  बताया रक्तदान हर 3 महीने बाद किया जा सकता है,जिससे शरीर पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता,रक्तदान करने से हमारे शरीर को काफी बीमारियों से छुटकारा भी मिलता है,यह समय-समय पर करते रहना चाहिए।

फेडरेशन ऑफ नरेला सब सिटी के अध्यक्ष जोगिंदर दहिया का कहना है कि रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं होता ,रक्तदान शिविर के बहाने हमारा मकसद सभी वर्गों जाति धर्मों के लोगों को मानवता की सेवा के लिए प्रेरित करना है,हमारा मकसद है कि नरेला के तमाम स्वयंसेवी संस्थाएं में क्षेत्र के सभी माननीय समाजसेवी एक मंच पर आकर नरेला विकास में उन्नति के लिए काम करें, ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से एक साथ कार्य करने की भावना को बल मिलता है ।

महासचिव सुंदरलाल खत्री ने कहा कि फेडरेशन ऑफ नरेला सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेता हैं,बरसात के मौसम में हर साल डेंगू का प्रकोप बढ़ता हैं इस बार भी उसी को देखते हए फेडरेशन ऑफ नरेला पूरी तैयारी करके रखता हैं ,पिछले 8 साल से इस तरह रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा हैं और साल में २ से ३ बार ब्लड डोनेशन करता रहता हैं। 


नरेला विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी परवीन भोगरा ने बताया रक्तदान करना जनहित में और देश हित में है इसकी आवश्यकता गरीब अमीर सभी को होती है ।

बांकनेर वार्ड से पूर्व प्रत्याशी विनोद भारद्वाज ने बताया मौसम के अनुसार फैलने वाली बीमारियों को देखते हुए फैडरेशन द्वारा किया गया रक्तदान का आयोजन बहुत ही सराहनीय है ।

फैडरेशन की ओर से संरक्षक ज्ञान चंद शर्मा ,महासचिव सुंदरलाल खत्री ,प्रताप सिंह दहिया ,धनंजय सिंह, विपिन बंसल ,राजकुमार अरोड़ा, साहिल निर्वाल, धर्मवीर खत्री व भोरगढ़ आर डब्लू ए से कुलदीप सैनी वह फैडरेशन के सभी सदस्यों ने चढ़ बढ़कर हिस्सा लिया, फेडरेशन ऑफ नरेला रक्तदान शिविर के अलावा और भी अन्य कई सामाजिक कार्य करती है ,रक्तदान एक महादान है,इससे काफी लोगों को खुशी मिलती है,रक्तदान करने से लोगों का भला  होता है,रक्तदान साल में एक बार जरूर करना चाहिए जिससे स्वास्थ्य और शरीर दोनों ही ठीक रहते हैं साथ मे दूसरे लोगों को भी जिंदगी मिलती है ।

COMMENTS

error: Content is protected !!