Web
Analytics
दिल्ली पुलिस ने उठाई झाड़ू। | Aapki Chopal

दिल्ली पुलिस ने उठाई झाड़ू।

स्वच्छता के रंग में दिल्ली पुलिस भी रंगी हुई नजर आई। दिल्ली ग्रामीण क्षेत्र के सुर्ख पूर गाँव के निवासी उस वक़्त हैरान हो गए जब गाँव में दिल्ली पुलिस के जवानों से भरी गाड़ियां जा कर रुकी और गाड़ियों से दिल्ली पुलिस के जवान हाथ में झाड़ू लेकर उतरे, आला अधिकारीयों के साथ दिल्ली पुलिस के जवानों ने गाँव में स्वच्छता अभियान की  शुरुवात करी।

दिल्ली पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज झड़ौदा कलां के जवान और क्षेत्रीय पुलिस थाना बाबा हरिदास नगर के जवानों ने शुक्रवार को इस अभियान को साकार रूप दिया,  स्वच्छ भारत अभियान भारत को गंदगी-रहित बनाने की एक ऐसी मुहिम और अभियान है जो राष्ट्रीय आंदोलन के रुप में भारत सरकार द्वारा देश के नगरों की आधारभूत संरचना, सड़के, और पैदल मार्ग की साफ-सफाई का लक्ष्य का आरंभ किया गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आधिकारिक रुप से इसकी शुरुआत 2 अक्टूबर 2014 गाँधी जयंती के दिन नई दिल्ली से करी थी, इस अभियान के आरंभ के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने खुद सड़क को साफ किया,ये अभी तक का सबसे बड़ा सफाई अभियान है।

इस अभियान की शुरुआत के दिन प्रधानमंत्री ने कला, खेल और साहित्य से जुड़े 9 हस्तियों को नामित किया अपने-अपने क्षेत्रों में इस मिशन को आगे बढ़ाने के लिये,स्कूल कॉलेजों ने भी अपने तरीके से कई सारे कार्यक्रम आयोजित कर इसमें भाग लिया, प्रधानमंत्री मोदी ने उन नौ नामित लोगों से आग्रह किया कि वो अपनी तरफ से नौ व्यक्ति चुने जो भारत स्वच्छता अभियान में पूरी इच्छा शक्ति से भाग ले और इस तरह एक पूरी मानव श्रृंखला का निर्माण हो जिसमें देश के हर कोने से हर भारतीय शामिल हो और इसे राष्ट्र मिशन के रुप में आगे बढ़ाये।

इस अवसर पर दिल्ली पुलिस के इन जवानों को ज्वाइंट सीपी श्री मधूप तिवारी , ज्वाइंट सीपी ट्रैनिंग के.जगदीशन , द्वारका डिस्ट्रिक के डीसीपी श्री अन्तो अलफोंसे , श्री मीचिपाकू आईपीएस (प्रिंसिपल पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज ), श्री एसपी त्यागी एसीपी नजफगढ़ , इंस्पेक्टर तारीफ सिंह , एस आई सुंदर सहित स्थानीय आर.डब्ल्यू.ओ से श्रीनिवास डागर ने भी प्रेरित किया तथा ग्रामवासियों को भी मिलकर इस सफाई के यज्ञ में आहुति देने का आह्वान किया।यह अभियान सुर्ख पुर यह अभियान गांव में 2 अक्टूबर तक चलेगा।

स्पेशल डेस्क आपकी चौपाल न्यूज़ दिल्ली

COMMENTS

error: Content is protected !!