Web
Analytics
दिल्ली के नरेला में देश के दूसरे नेशनल होम्योपैथिक इंस्टीट्यूट का हुआ शिलान्यास। | Aapki Chopal

दिल्ली के नरेला में देश के दूसरे नेशनल होम्योपैथिक इंस्टीट्यूट का हुआ शिलान्यास।

रोहिणी जिले के नरेला विधानसभा में आज देश का दूसरा नेशनल होम्योपैथिक इंस्टीट्यूट का शिलान्यास किया गया। लगभग 300 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले इस इंस्टीट्यूट में 100 बेड के हॉस्पिटल के साथ साथ अनेक प्रकार की रिसर्च और एजुकेशन की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। केंद्रीय आयुष मंत्रालय के मंत्री श्रीपद येसो नाईक और क्षेत्रीय सांसद डॉ उदित राज ने इस इंस्टीट्यूट का  किया शिलान्यास।
केंद्रीय आयुष मंत्री ने  मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली और आस पास के राज्यों के लिए यह इंस्टीट्यूट किसी वरदान से कम नहीं होगा। एम्स की तर्ज पर यह पूरे देश को होम्योपैथिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाएगा तथा इसे डेढ़ से 2 साल में ही पूरा कर लिया जाएगा। लगभग 10 एकड़ भूमि में तैयार होने वाले इस बहु मंजिला होम्योपैथिक इंस्टीट्यूट में कई जानलेवा बीमारियों के निदान की भी व्यवस्था होगी।
राष्ट्रीय राजधानी होने के साथ साथ दिल्ली के नरेला जैसे ग्रामीण क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर के नेशनल होम्योपैथिक इंस्टीट्यूट होम के बनाने का यह फैसला काबिले तारीफ तो है ही साथ ही यह दिल्ली और आसपास के राज्यों को बेहतर होम्योपैथिक चिकित्सा उपलब्ध कराने में नीव का पत्थर साबित होगा। अब शुरू हुआ यह निर्माण कार्य कब तक पूरा होगा और कितना जल्दी यह देश की जनता को समर्पित किया जाएगा इसका सभी को इंतजार है।
इस कार्यक्रम में केंद्रीय आयुष मंत्रालय के मंत्री श्रीपद येसो नाईक , क्षेत्रीय सांसद डॉ उदित राज, नार्थ एमसीडी मेयर आदेश गुप्ता, वैद्या राजेश कोटेचा(सेक्रेटरी,आयुष मंत्रालय),बीजेपी जिला अध्यक्ष नीलदमन खत्री,निगम पार्षद सविता खत्री समेत क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

स्पेशल डेस्क आपकी चौपाल न्यूज़ ,नरेला,दिल्ली

COMMENTS

error: Content is protected !!