Web
Analytics
दिल्ली विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से नरेला में आयोजित हुआ विधिक सहायता शिविर। | Aapki Chopal

दिल्ली विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से नरेला में आयोजित हुआ विधिक सहायता शिविर।

दिल्ली में दिल्ली विधिक सेवा प्राधिकरण ने नरेला में एक मैगा कैम्प का आयोजन किया , इस कैम्प में फैडरेशन ऑफ नरेला सब सिटी एवं सीपीजे लॉ कॉलेज ने भी किया सहयोग , इस कैम्प का उद्देश्य जनता को मूलभूत सुविधाएं दिलाने का था जैसे आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड, जाति प्रमाणपत्र, बैंक खाता, लेबर विभाग, दिल्ली पुलिस, पेंशन विभाग ,मेडिकल हेल्थ चेकअप कैंप, तिहाड़ जेल के उत्पादन व मुफ्त कानूनी सलाह को जनता के लिय उपलब्ध करवाया गया , कार्यकर्म के दौरान कुछ छात्र -छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम द्वारा लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया।
इस कार्यक्रम में दिल्ली विधिक सेवा प्राधिकरण से बतौर मुख्य अतिथि श्री संजीव जैन सदस्य सचिव, अतिथियों में श्री नवीन गुप्ता अतिरिक्त सचिव, श्री धीरेंद्र राणा सचिव उत्तरी जिला, रुचिका सिंगला सचिव उत्तर पश्चिमी जिला, श्री आकाश जैन सचिव शाहदरा जिला,श्री पवन कुमार सचिव पूर्वी जिला, श्री अरविंद बंसल सचिव उत्तरी पूर्वी जिला, तनवी खुराना सचिव दक्षिणी जिला ने शिरकत की ,आए हुए मुख्य अतिथियों का स्वागत सीपीजे कॉलेज और फेडरेशन ऑफ नरेला सब सिटी की ओर से किया गया।

श्री संजीव जैन सदस्य सचिव का कहना हैं कि इस तरह के शिविर लगने से लोगों को उनके अधिकारों के बारे जानकारी मिलती हैं साथ ही साथ लोगों में जागरूकता भी आती हैं।

श्री धीरेंद्र राणा सचिव उत्तरी जिला का कहना है जनता को अपने अधिकारों के बारे में जानकारी होनी चाहिए,दिल्ली विधिका सेवा प्राधिकरण का उद्देश्य यही होता है हर नागरिक को अपने अधिकार की जानकारी रहे।

फेडरेशन ऑफ नरेला सब सिटी के अध्यक्ष जोगिंदर दहिया का कहना है यह नरेला का सौभाग्य है जो पूरी दिल्ली की न्यायपालिका स्वयं आकर लोगों की समस्या का समाधान करा रही है यह एक बहुत ही सराहनीय कदम है हम अपने संगठन की ओर से इन का आभार व्यक्त करते हैं ।

डॉ के.बी अस्थाना सीपीजे कॉलेज के डीन का कहना है समय-समय पर इस प्रकार के कैम्पो की आवश्यकता रहती है जनता में अपने अधिकारों के प्रति पूरी जानकारी ना होने से उनको बहुत समस्या का सामना करना पड़ता है।

इस कैम्प के आयोजन से जनता को काफी फायदा हुआ जिसमें लोगों की काफी समस्याओं का समाधान किया गया, इस कार्यक्रम में लगभग 3000 लोगों ने भाग लिया जिसमें आने वाले ज्यादातर लोग इस कैम्प से संतुष्ट नजर आए और इस तरह के केम्प अगर समय समय पर लगते रहे तो आम जनता के लिए काफी सुविधा जनक हो सकती हैं।

दीपिका राय आपकी चौपाल न्यूज़,नरेला दिल्ली ।

COMMENTS

error: Content is protected !!