Youtube

उपराष्ट्रपति प्रधानमंत्री गृह मंत्रालय और इस्‍पात मंत्रालय  ने श्री अनंत कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया

श्री अनंत कुमार का आज तड़के बैंगलुरू में निधन हो गया।    उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री श्री अनंत कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है, अपने संदेश में उन्होंने कहा कि श्री कुमार छात्र आंदोलन के समय से लेकर संसद तक अनेक वर्षों तक उनके महत्वपूर्ण सहकर्मी रहे हैं, उन्होंने कहा कि श्री कुमार एक ख्यातिप्राप्त लेखक, प्रतिभावान कवि और मंत्रमुग्ध करने वाले वक्ता थे,  उनका व्यक्तित्व सचमुच सर्वगुणी और बहुमुखी था।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री श्री अनंत कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

अपने शोक संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, “अपने महत्वपूर्ण सहयोगी और मित्र श्री अनंत कुमार जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूं, वे एक ऐसे महत्वपूर्ण नेता थे, जिन्होंने कम उम्र में सार्वजनिक जीवन में प्रवेश किया और कर्मठता तथा दयाभाव के साथ समाज की सेवा करते रहे, उनके अच्छे कार्य के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

मैंने उनकी धर्मपत्नी डॉ. तेजस्विनी जी से बात की और श्री अनंत कुमार जी के निधन पर संवेदना व्यक्त कीं, इस दुखद घड़ी में उनके पूरे परिवार, दोस्तों और समर्थकों  के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।  ॐ शांति।”

केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक और संसदीय कार्य मंत्री श्री अनंत कुमार के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है, एक वक्तव्य में इस्पात मंत्री ने कहा कि श्री अनंत कुमार अच्छी सोच और भावनाओं वाले व्यक्ति थे तथा दयाभाव और सेवा के प्रतीक थे।

चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने श्री कुमार की संगठन क्षमताओं तथा उनके नेतृत्व के गुणों को याद करते हुए कहा कि एक अनुभवी संसदविद के रूप में उन्होंने हमेशा के लिए एक अमिट छाप छोड़ दी है।

इस्पात मंत्री ने कहा कि वे इस दुःखद घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ उनकी प्रार्थनाओं में शामिल हैं।

श्री अनंत कुमार का आज तड़के बैंगलुरू में निधन हो गया।

COMMENTS

error: Content is protected !!