Web
Analytics
हाफिज के हाथ में खालिस्तानी आतंकी का हाथ! अमृतसर हमले के पीछे PAK कनेक्शन | Aapki Chopal

हाफिज के हाथ में खालिस्तानी आतंकी का हाथ! अमृतसर हमले के पीछे PAK कनेक्शन

हाफिज के हाथ में खालिस्तानी आतंकी का हाथ! अमृतसर हमले के पीछे PAK कनेक्शन

दिल्ली में जांच ऐजेंसियों की एक बैठक में पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला को कई सूचनाएं साझा की गई थीं.

पंजाब के अमृतसर ब्लास्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने एक नया खुलासा किया है, खुफियां एजेंसियों का दावा है कि पाकिस्तानी आतंकवादी और मुंबई हमले में मोस्ट वॉन्टेड हाफिज सईद पंजाब में आतंकवाद फैलाने की साजिश रच रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली में जांच ऐजेंसियों की एक बैठक में पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल सिंह चावला को लेकर कई सूचनाएं साझा की गई थीं, सूत्रों के अनुसार गोपाल सिंह चावला पाकिस्तानी खुफिया ऐजेंसी आईएसआई और लश्कर-ए-तयबा चीफ हाफिज सईद के साथ मिलकर पंजाब में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा है.

कुछ महीनों पहले पाकिस्तान में हाफिज सईद से चावला की मुलाकात की फोटो भी जांच एजेंसियों के हाथ लगी थी, इससे खालिस्तान समर्थकों के पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से रिश्ते होने की आशंका पुष्टी मानी जा रही है, सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए गोपाल सिंह चावला के भड़काऊ बयान पोस्ट किए जा रहे हैं, साथ ही सोशल मीडिया के जरिए ही लड़कों को खालिस्तान के लिए नियुक्त किया जा रहा है, एनआईए की जांच में यह भी खुलासा हुआ कि पंजाब में धार्मिक संगठन और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) के कार्यकर्ता निशाने पर हैं.

पंजाब में 8 आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में एनआईए ने यह खुलासा किया था, साजिश के पीछे खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के लीडर, पाकिस्तान, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, इटली और सऊदी अरब अमीरात में बैठे खालिस्तान समर्थक आतंकियों ने पंजाब को टारगेट कर हमलों को अंजाम दे रहे हैं.

देश के बाहर बैठे खालिस्तान समर्थक जो आतंकी साजिश रहे हैं उनमें गोपाल सिंह चावला (पाकिस्तान), हरमित सिंह उर्फ हैप्पी (पाकिस्तान), गुरुजिंदर सिंह उर्फ शास्त्री (इटली में होनी की खबर), गुरुशरणबीर सिंह उर्फ गुरुशरण सिंह वालिया उर्फ पहलवान (ब्रिटेन), गुरुजंत सिंह ढिल्लन (ऑस्ट्रेलिया)  शामिल हैं. पंजाब के आतंकियों का कनेक्शन पश्चिमी यूपी से होने की बातें भी कही जा रही हैं. इसलिए यूपी पुलिस भी अलर्ट पर है.

गौरतलब है कि पंजाब के अमृतसर शहर के एक गांव में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है, राजासांसी के अदावली गांव के संत निरंकारी भवन में हुए इस ब्लास्ट में 3 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद पंजाब समेत राजधानी दिल्ली, हरियाणा और एनसीआर में हाई अलर्ट है.

COMMENTS

error: Content is protected !!