Youtube

पीएम मोदी ने किया वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

पीएम मोदी ने किया वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

  • 01:30 PM

    देश में न्यू जनरेशन इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए स्पीड का भी ध्यान रखा: पीएम मोदी

    देश के अनेक शहरों में हाइवे का काम चल रहा है, लोगों को आने-जाने में कम समय लगे, जाम की समस्या कम हो, उद्योगों के पास सस्ते साधन का विकल्प हो, इस दिशा में काम किया जा रहा है, देश में न्यू जनरेशन इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए स्पीड का भी ध्यान रखा है, बीते चार सालों में सरकार ने 3 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करके 35 हजार किलोमीटर के हाइवे बनाए हैं।

  • 01:27 PM

    घटेगा दिल्‍ली का प्रदूषण

    ये एक्सप्रेसवे, दिल्ली और आसपास के इलाके में प्रदूषण को कम करने में बड़ी भूमिका निभाएगा, एक तरह से देखें, तो ये एक्सप्रेसवे इकॉनोमी, पर्यावरण, ईज ऑफ ट्रैवलिंग के साथ ही ईज और लीविंग की सोच को भी गति देगा।

  • 01:23 PM

    आज का दिन हरियाणा के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण: पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा आज का दिन हरियाणा के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है, वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के एक हिस्‍से का आज लोकार्पण किया गया है, आज मुजेसर से बल्लभगढ़ मेट्रो लाइन की भी शुरुआत की गई है, ये लाइन लोगों यातायात में सुविधा देगी, वहीं विश्‍वकर्मा कौशल विश्‍वविद्यालय लोगों के कौशल को बढ़ाएगी।
  • 01:22 PM

     ‘एक्सप्रेसवे आपको 8-9 साल पहले ही मिल जाना चाहिए था’

    आज का दिन वो तस्वीर याद दिलाती है कि इस एक्सप्रेसवे पर 12 साल से काम चल रहा था, वो तस्वीर याद दिलाती है कि ये एक्सप्रेसवे आपको 8-9 साल पहले ही मिल जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.. पहले की सरकारों के जो तौर-तरीके थे, उसने इस एक्सप्रेसवे को पूरा होने में 12 साल लगा दिए इस एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल कामनवेल्थ गेम्स में होना था, लेकिन कामनवेल्थ खेल जो गति की गई, वही कहानी इस एक्सप्रेस वे की भी है, मुझे ध्यान है कि जब प्रगति की बैठकों में मैंने इस प्रोजेक्ट की समीक्षा करनी शुरु की थी, तो कितने सारे पेंच पता चले थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंडली मानेसर पलवल वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे (केएमपी) जनता को सपर्पित किया, 6434 करोड़ रुपये की लागत से बने 135.65 किलोमीटर लंबे केएमपी मार्ग का 55 किलोमीटर लंबा पलवल से मानेसर तक का हिस्सा हरियाणा सरकार ने 15 जुलाई 2016 को पूरा कर जनता के लिए खोल दिया था, इससे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को यातायात जाम और प्रदूषण से राहत मिलेगी।

  • 01:13 PM

    मुजेसर से बल्लभगढ़ मेट्रो लाइन का उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुजेसर से बल्लभगढ़ मेट्रो लाइन का किया उद्घाटन, पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पहली मेट्रो को दिखाई हरी झंडी।

  • 01:10 PM

    पीएम मोदी ने वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे जनता को किया समर्पित
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, 6434 करोड़ रुपये की लागत से बने 135.65 किलोमीटर लंबे केएमपी मार्ग का 55 किलोमीटर लंबा पलवल से मानेसर तक का हिस्सा हरियाणा सरकार ने 15 जुलाई 2016 को पूरा कर जनता के लिए खोल दिया था।

     

  • 01:05 PM

    विश्‍वकर्मा कौशल विश्‍वविद्यालय का शिलान्‍यास

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्‍वकर्मा कौशल विश्‍वविद्यालय का शिलान्‍यास किया, सत्यमेव जयते की अवधारणा पर आधारित इस कौशल विश्वविद्यालय का नाम पहले हरियाणा विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय रखा गया था जिसे बदलकर अब श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय कर दिया गया है, विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू के मुताबिक विश्वविद्यालय युवाओं को हुनरमंद बनाकर उन्हें स्वरोजगार के लिए प्रेरित करेगा, जो गरीबी उन्मूलन की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा, उन्होंने बताया कि गांव दुधौला में यह कैंपस 82.7 एकड़ भूमि में विकसित किया जाएगा, इस विश्वविद्यालय की कैंपस बिल्डिंग के निर्माण के लिए इसी वर्ष 389.24 करोड़ रुपये का टेंडर भी दिए जा चुके है, इस विश्वविद्यालय का निर्माण तीन चरणों में करवाया जाएगा, पहला चरण वर्ष-2020 तक पूरा हो जाएगा।

  • 12:53 PM

    स्‍वच्‍छता के सर्वेक्षण में हरियाणा का प्रथम स्‍थान

    स्‍वच्‍छता के सर्वेक्षण में हरियाणा का प्रथम स्‍थान आया है, स्‍वच्‍छ भारत अभियान को हरियाणा की जनता ने बहुत गंभीरता से लिया है, खुले में शौचालय जाना लोगों ने बंद कर दिया है, वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से दिल्‍ली को बहुत राहत मिलेगी, भारी ट्रैफिक अब दिल्‍ली में प्रवेश नहीं करेंगे, केंद्र सरकार को हरियाणा की ओर से सड़क और रेल से संबंधित जो भी परियोजनाएं भेजी गईं, वे सभी मंजूर हो गई हैं।

  • 12:49 PM

    सीएम खट्टर बोले- PM मोदी के स्‍वागत में उमड़ा जनसैलाब 

    मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पीएम मोदी के स्‍वागत में आज भारी जनसैलाब उमड़ा है, आज बेहद शुभ देव उत्थान पर्व का दिन है, उन्‍होंने बताया कि नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक 10 बार हरियाणा के लोगों को संबोधित कर चुके हैं, आज 11वीं बार संबोधित करेंगे, एनडीए की सरकार में पहलवान और किसानों के लिए काफी काम किया गया है।

  • 12:28 PM

    हरियाणा को देंगे 3 बड़े तोहफे, दिल्ली समेत चार राज्यों को होगा लाभ

  • 12:20 PM

    कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंच गए हैं, यहां मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उनका स्‍वागत किया, इस दौरान ‘भारत माता की जय’ और ‘हर हर मोदी’ के नारे लगे, हरियाणा के मंत्री व केंद्रीय मंत्री भी यहां मौजूद हैं।

  • 11:32 AM

    कांग्रेस नहीं कर पाई प्रोजेक्‍ट को पूरा

    2006 में कांग्रेस सरकार ने दिल्ली को जाम व प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिए दिल्ली के पूर्व में कुंडली-गाजियाबाद-पलवल(केजीपी) और पश्चिम में केएमपी एक्सप्रेस वे की योजना बनाई, तब जुलाई 2009 तक इन दोनों मार्गों का दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स-2010 से पहले निर्माण पूरा होना था, मगर तत्कालीन सरकार केएमपी पर ही निर्माण शुरू करवा पाई और नवंबर 2014 तक आधा हिस्सा भी पूरा नहीं हुआ था।

  • 11:31 AM

    गुरुग्राम के सुल्तानपुर गांव में करेंगे रैली

    प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को गुरुग्राम के सुल्तानपुर गांव में एक बड़ी रैली में केएमपी के साथ ही फरीदाबाद के मुजेसर से बल्लभगढ़ तक 3.02 किलोमीटर लंबे मेट्रो रेल लिंक का भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे, इस मार्ग पर 580 करोड़ रुपये की लागत आई है।

  • 11:29 AM

    पुलिस की ट्रैफिक व्यवस्था

    19 नवंबर सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे सभी प्रकार के भारी वाणिज्य वाहन जैसे ट्रक, ट्राला आदि को गुरुग्राम में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा, उन्हें जिला की सीमा पर रोक दिया जाएगा, रैली स्थल की तरफ जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के हैवी व हल्के कमर्शियल वाहनों के जाने पर प्रतिबंध रहेगा, हीरो होंडा चौक से फरुखनगर, बादली, पटौदी रोड की ओर जाने वाले हैवी व हल्के कमर्शियल वाहनों के जाने पर प्रतिबंध रहेगा शाम से ही शुरू हुई वाहनों की जांच

  • 11:29 AM

    रैली स्थल पर जाने वाले मार्गों पर नाकाबंदी

    कार्यक्रम स्थल को जहां एसपीजी ने अपने कब्जे में ले रखा है वहीं पुलिस ने रविवार शाम से ही वाहनों की तलाशी शुरू कर दी, रैली स्थल पर जाने वाले मार्गों पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच के अलावा पहले से खड़े वाहनों की तलाशी ली गई, पुलिस का प्रयास है कि आमजन को परेशानी न हो और सुरक्षा में कोई कोताही न हो पाए, वहीं रविवार का अंतिम रिहर्सल भी कर ली गई।

COMMENTS

error: Content is protected !!