Web
Analytics
उत्तर भारत में दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप लगातार जारी। | Aapki Chopal

उत्तर भारत में दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप लगातार जारी।

उत्तर भारत में दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप लगातार जारी।

उत्तर भारत में दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप लगातार जारी है और इस बीच करनाल में शनिवार को न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस के दर्ज किया गया, हरियाणा और पंजाब की अगर बात करें तो दोनों राज्यों में विभिन्न स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से कई डिग्री नीचे दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा में करनाल का न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम है, दोनों ही राज्यों में करनाल सबसे ठंडा स्थान रहा।
हरियाणा में अन्य स्थानों में हिसार,अंबाला और नारनौल का न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.7, 4.6 और 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जबकि पंजाब का आदमपुर सबसे ठंडा स्थान रहा और यहां का न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं ।
अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, पठानकोट, हलवारा और बठिंडा का न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.2, 1.4, 4.7, 3.1, 2.2 और 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है ।
वही दूसरी और हिमाचल प्रदेश के कबिलाई जिला लाहौल और स्पीति का प्रशासनिक केन्द्र केलांग, राज्य में सबसे ठंडा स्थान बना रहा और यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 8.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।
राज्य मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि राज्य के अन्य हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप जारी है,मनाली, सोलन, कालपा, सेबाग, भुंतर और सुंदरनगर का न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दु से नीचे दर्ज किया गया हैं ।

COMMENTS

error: Content is protected !!